राज्यपाल की टिप्पणी पर हुए विवाद को नितिन गडकरी ने शांत करने की कोशिश की

Kumari Mausami
मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी महाराज पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की टिप्पणी पर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि इससे बीजेपी और शिवसेना (शिंदे) के बीच नवगठित गठबंधन में बेचैनी पैदा हो गई है। शिवाजी महाराज उनके भगवान हैं और वे उन्हें हमारे माता-पिता से भी अधिक मानते हैं।
गडकरी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह शिवाजी के व्यक्तित्व की प्रशंसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी टिप्पणी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट के शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल को राज्य से बाहर स्थानांतरित करने की मांग के घंटों बाद आई है। बुलढाणा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले गायकवाड़ ने दावा किया कि कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के बारे में बयान दिया था और अतीत में भी विवाद खड़ा किया था।
राज्यपाल को यह समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं पड़ते और उनकी तुलना दुनिया के किसी भी महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती है। केंद्र में भाजपा नेताओं से मेरा अनुरोध है कि एक ऐसा व्यक्ति जो राज्य के इतिहास को नहीं जानता है और यह कैसे काम करता है, इसे कहीं और भेजा जाए।

Find Out More:

Related Articles: