1990 के बाद से बिहार सबसे गरीब और सबसे पिछड़ा बना हुआ है: प्रशांत किशोर

Kumari Mausami
राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को बिहार पर शासन करने वाले सभी राजनीतिक दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की स्थिति 1990 के बाद से नहीं बदली है। पश्चिम चंपारण से 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू करने के बाद उन्होंने कहा, हम 30-40 साल से सुनते आ रहे हैं कि शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा लेकिन राज्य में कुछ भी नहीं बदला है।
उन्होंने कहा, 1990 में, बिहार सबसे गरीब और सबसे पिछड़ा था और 2022 में भी यह वही बना हुआ है। यहां के लोग दूसरे राज्यों में पलायन करने के लिए बाध्य हैं। जैसे ही राजनीतिक रणनीतिकार और उनके अनुयायी पदयात्रा पर निकले, सड़क पर लोगों ने उनका स्वागत किया।
प्रशांत किशोर ने अपने जन सूरज अभियान के तहत आज बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के गांधी आश्रम से राष्ट्रपिता की जयंती पर अपनी पदयात्रा शुरू की। अपनी पदयात्रा के दौरान, किशोर और उनके समर्थक यात्रा के दौरान बिहार के हर पंचायत और ब्लॉक तक पहुंचने का प्रयास करेंगे, जिसे पूरा होने में 12 से 15 महीने लग सकते हैं। उन्होंने भितिहरवा गांधी आश्रम से मार्च की शुरुआत की, जहां से महात्मा गांधी ने 1917 में अपना पहला सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया था।

Find Out More:

Related Articles: