गुजरात के अहमदाबाद में पीएम मोदी ने किया अटल ब्रिज का शुभारंभ

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में साबरमती नदी पर प्रतिष्ठित अटल ब्रिज का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रवाना हुए। अपनी यात्रा के पहले दिन, प्रधानमंत्री ने शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित किया। इसी स्थल से प्रधानमंत्री ने फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया।
उद्घाटन से एक दिन पहले, पीएम मोदी ने ट्विटर पर पुल की तस्वीरें साझा कीं। क्या अटल ब्रिज शानदार नहीं दिखता! उन्होंने लिखा है। साबरमती रिवरफ्रंट का एक अनुकरणीय मील का पत्थर! उन्होंने एक अन्य ट्वीट में ब्रिज का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा। केवल पैदल यात्री अटल ब्रिज साबरमती नदी पर एक फुट-ओवर ब्रिज (एफओबी) है, जिसे एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बनाया गया है।
आकर्षक डिजाइन और एलईडी लाइटिंग वाला यह प्रतिष्ठित पुल लगभग 300 मीटर लंबा और बीच में 14 मीटर चौड़ा है। 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग करके पुल का निर्माण किया गया है। पुल की छत रंगीन कपड़े से बनी है और रेलिंग कांच और स्टेनलेस स्टील से बनाई गई है। पुल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोग इसे निचले और ऊपरी दोनों रास्तों से या रिवरफ्रंट के सैरगाह से संपर्क कर सकते हैं।

Find Out More:

Related Articles: