विधानसभा में नीतीश सरकार ने जीता विश्वास मत

Kumari Mausami
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने बुधवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया, जबकि भाजपा नेताओं ने बहिर्गमन किया। विश्वास मत से पहले, सीएम नीतीश और उनके डिप्टी तेजस्वी ने सदन में लंबी बात की और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को फटकार लगाई।
नीतीश ने कहा कि भाजपा समाज में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर रही है और आज दिल्ली के बाहर जो कुछ हो रहा है वह प्रचार है। 2017 में, मुख्यमंत्री ने कहा, जब उन्होंने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा देने की मांग की, तो किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा, अब आप (केंद्र सरकार) अपने काम का विज्ञापन करने के लिए ऐसा ही करेंगे।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रेस को भी स्वतंत्र रहने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सदन में बोलते हुए कहा, हमें एक अंतर बनाने के लिए एक साथ लड़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, हमने (राजद और जदयू) ने बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया है। देश भर के नेताओं ने मुझे फोन किया और इस फैसले पर बधाई दी और मैंने उन सभी से 2024 के चुनाव में एक साथ लड़ने का आग्रह किया।
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद और जदयू के बीच कभी न खत्म होने वाली साझेदारी होगी। उन्होंने कहा, 'यह सबसे लंबी पारी होने जा रही है, यह साझेदारी बिहार और देश के विकास के लिए काम करेगी। इस बार कोई रन आउट नहीं हो रहा है। यादव ने आगे कहा कि जब भाजपा राज्य में डरती है या हारती है, तो वह अपने तीन जमाई - सीबीआई, ईडी और आईटी को आगे रखती है। राजद नेता ने कहा, जब मैं विदेश जाता हूं, तो भाजपा मेरे खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करती है और जब नीरव मोदी जैसे धोखेबाज भाग जाते हैं, तो वे कुछ नहीं करते हैं।

Find Out More:

Related Articles: