दिल्ली के उप मुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई का छापा

Kumari Mausami
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की। आप सरकार की शराब नीति कुछ घंटे बाद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आठ मिनट के लंबे संबोधन में, एक समाचार रिपोर्ट के लिए राष्ट्र को बधाई दी, जिसे द न्यूयॉर्क टाइम्स ने दिल्ली की शिक्षा नीति में बदलाव पर प्रकाशित किया था। सिसोदिया के बारे में बात करते हुए, सीएम ने कहा कि डिप्टी सीएम के खिलाफ कई झूठे मामले सामने आए हैं, सीबीआई को कुछ भी नहीं मिलेगा। सीबीआई की प्राथमिकी में सिसोदिया 15 आरोपियों की सूची में पहले नंबर पर है।
सीबीआई के कदम ने उन जांचों की कड़ी का अनुसरण किया है जो केंद्रीय एजेंसी ने 2015 से विभिन्न मामलों में आप के मंत्रियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ शुरू की है। इनमें से कई मामलों में अब तक सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है, यहां तक कि एजेंसी ने कई मामलों को बंद भी किया है।
कांग्रेस के लिए शर्मिंदगी में, उसके चार कार्यकर्ताओं को जून में केरल के वायनाड में पार्टी सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में रखे महात्मा गांधी के चित्र को कथित रूप से क्षतिग्रस्त करने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए कांग्रेसियों की पहचान वी नौशाद, के ए मुजीब, एस आर राहुल और के आर रतीश कुमार के रूप में हुई है। कुमार राहुल के कार्यालय सहायक हैं।

Find Out More:

Related Articles: