हैदराबाद में चारमीनार पहुंचे योगी आदित्यनाथ

Kumari Mausami
योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हैदराबाद के चारमीनार का दौरा किया, जहां उन्होंने भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए हैदराबाद में हैं। मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे योगी के साथ भाजपा तेलंगाना अध्यक्ष बंदी संजय कुमार, राज्यसभा सदस्य के लक्ष्मण और विधायक राजा सिंह भी थे।
योगी जी जीएचएमसी चुनाव (2020 में) के दौरान भाजपा के प्रचार के लिए यहां आने पर मंदिर जाने वाले थे। हालांकि, समय की कमी के कारण, वह उस समय नहीं जा सके। उन्होंने हमें बताया कि जब भी वह अगली बार हैदराबाद आएंगे तो वह आएंगे मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। इसलिए, इसे पूरा करने के लिए वह आज आए और पूजा-अर्चना और आरती भी की।
मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने आदित्यनाथ के मंदिर में आरती करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। नवंबर 2020 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव अभियान शुरू करने से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा यहां पूजा-अर्चना करने के बाद भाग्यलक्ष्मी मंदिर आकर्षण का केंद्र बन गया। जीएचएमसी चुनावों के दौरान भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने वाले योगी आदित्यनाथ ने भी मतदाताओं से हैदराबाद को भाग्यनगर में बदलने के लिए पार्टी को वोट देने का आग्रह किया।
स्मारक (चारमीनार) शहर के दक्षिणी भाग में स्थित है और इसे लोकप्रिय रूप से पुराना शहर क्षेत्र कहा जाता है, जिसे कभी एक विशेष समुदाय की बड़ी आबादी को देखते हुए सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील माना जाता था। शहर का यह हिस्सा असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम पार्टी का गढ़ है।

Find Out More:

Related Articles: