संजय राउत राकांपा के प्रति अधिक वफादार : दीपक केसरकर

Kumari Mausami
शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर, जो एकनाथ शिंदे खेमे के प्रवक्ता भी हैं, ने गुरुवार को पार्टी सहयोगी संजय राउत पर एक ऐसे ट्वीट को लेकर निशाना साधा, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे अपनी पार्टी के नेताओं ने उद्धव ठाकरे की पीठ में छुरा घोंपा। विशेष रूप से, शिवसेना के विद्रोहियों ने राउत को उनके और पार्टी नेतृत्व के बीच की खाई को चौड़ा करने के लिए उनके आंतकपूर्ण बयानों के लिए दोषी ठहराया है।
केसरकर, वर्तमान में पणजी में, ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाना उनका इरादा कभी नहीं था, यह कहते हुए कि अगर वे महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से बाहर निकलते हैं तो वे उनसे बात करेंगे। नवंबर 2019 में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद शिवसेना ने भाजपा के साथ दो दशक पुराने संबंधों को तोड़ दिया और राकांपा और कांग्रेस के साथ मिल गए। भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 288- में एक आरामदायक बहुमत हासिल किया था।
केसरकर ने कहा, कल सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया। हमने किसी भी तरह के जश्न में शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें हटाना हमारा इरादा नहीं था। हम अभी भी शिवसेना में हैं और उद्धव ठाकरे को चोट पहुंचाने और उनका अपमान करने का हमारा इरादा नहीं है।
उन्होंने कहा, एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि जो भी फैसला होगा, वह राज्य के विकास के लिए होगा। हमने किसी की पीठ में छुरा घोंपना नहीं किया है, संजय राउत द्वारा दिए गए ऐसे बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी फैलाने के लिए हैं। हम ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं हैं। हमारे पास अभी भी ठाकरे जी का सम्मान है।  राउत के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हमने पीठ में वार नहीं किया, जनादेश भाजपा-शिवसेना के लिए था। यह उल्टा चोर कोतवाल को दांते जैसा है। उन्होंने कहा कि संजय राउत राकांपा के वफादार हैं।

Find Out More:

Related Articles: