26 जवानों को लेकर जा रही बस श्योक नदी में गिरने से सात जवानों की मौत

Kumari Mausami
सेना के सूत्रों ने बताया कि 26 जवानों को लेकर जा रही एक बस के सड़क से फिसलकर श्योक नदी में गिरने से शुक्रवार को भारतीय सेना के कम से कम 7 जवानों की मौत हो गई। सभी 26 सैनिकों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन उनमें से सात की बाद में मौत हो गई। घायल सैनिकों की देखभाल के लिए एक सर्जिकल टीम भी लेह से परतापुर लाई गई।
उन्होंने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब नौ बजे थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर जगह पर हुई। अधिकारियों ने कहा कि वे जिस वाहन से यात्रा कर रहे थे वह सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया। 26 सैनिक परतापुर में ट्रांजिट कैंप से सब-सेक्टर हनीफ में अग्रिम स्थान की ओर जा रहे थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया जिसमें सेना के सात जवानों की जान चली गई और कहा कि प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, लद्दाख में हुए बस हादसे से दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सेना के जवानों को खो दिया है।
एक अधिकारी ने कहा, अब तक सात लोगों को मृत घोषित किया जा चुका है। अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित प्रयास चल रहे हैं कि घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए।

Find Out More:

Related Articles: