2024 में राष्ट्रीय स्तर पर होगा बदलाव : केसीआर

Kumari Mausami
तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पार्टी के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को यहां जनता दल (सेक्युलर) के नेताओं, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा की। केसीआर, जो 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले देश में उभरने के लिए एक वैकल्पिक विपक्षी गठबंधन के लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं, ने विचार-विमर्श के बाद मीडिया से कहा कि भाजपा अगले राष्ट्रीय चुनावों में गरीबों, किसानों के गुस्से के रूप में सत्ता खो देगी। आदिवासी और अन्य लोग मौजूदा व्यवस्था से नाखुश हैं।
राव ने कहा कि कोई भी बदलाव को रोक नहीं सकता है, यह दावा करते हुए कि अर्थव्यवस्था मंदी में है और नरेंद्र मोदी शासन के तहत मुद्रास्फीति दिन पर दिन बढ़ रही है। हमने राष्ट्रीय और कर्नाटक राजनीति के मुद्दों पर चर्चा की है। राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव होगा और इसे कोई नहीं रोक सकता। देश में आदिवासी, किसान और गरीब खुश नहीं हैं। उद्योग बंद हो रहे हैं, जीडीपी गिर रही है, महंगाई बढ़ रही है और रुपये का मूल्य गिर रहा है।
कुमारस्वामी, जो भी मौजूद थे, ने कहा: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव एक वैकल्पिक मोर्चे के लिए काम कर रहे हैं, वह कई नेताओं से मिल रहे हैं और विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं। वह देश को बचाना चाहते हैं और देश और गरीब लोगों के हित में बदलाव लाना चाहते हैं। इससे पहले, राव हैदराबाद से बेंगलुरु के लिए रवाना हुए और पीएम मोदी के साथ बैठक करने से बचते रहे, जो दोपहर में इंडियन बिजनेस स्कूल के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तेलंगाना की राजधानी आए थे।
मुख्यमंत्रियों के लिए यह प्रथा है कि जब पीएम राज्य का दौरा करते हैं तो वे हवाई अड्डे पर पीएम का स्वागत करते हैं, लेकिन राव ने, जैसा कि उन्होंने फरवरी में किया था, इसे छोड़ दिया और इसके बजाय एक मंत्री को पीएम को प्राप्त करने के लिए भेजा। फरवरी में राव ने हवाई अड्डे पर पीएम से मिलने से बचने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था।
आज, वह सुबह बेंगलुरु के लिए रवाना हुए और देवेगौड़ा और उनके बेटे कुमारस्वामी से बेंगलुरु में उनके आवास पर मिले। टीआरएस प्रमुख वैकल्पिक एजेंडा तैयार करने और केंद्र में बदलाव लाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए विपक्षी नेताओं से मिलते रहे हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। केसीआर इस महीने के बाकी दिनों में राजनीतिक बैठकों के लिए महाराष्ट्र, बिहार और पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे।

Find Out More:

KCR

Related Articles: