कैंब्रिज कार्यक्रम की घटना पर भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Kumari Mausami
ब्रिटेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हालिया इंटरव्यू का इस्तेमाल बीजेपी एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का मजाक उड़ाने के लिए कर रही है। वरिष्ठ नेता और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी के साक्षात्कार की एक क्लिप ट्वीट की है जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस के नेता को प्रेस से बात करने से पहले उचित होमवर्क करना चाहिए।
क्लिप में साक्षात्कारकर्ता को राहुल से भारतीय समाज के संदर्भ में हिंसा और अहिंसा पर उनके विचारों के बारे में पूछते हुए देखा जा सकता है। राहुल गांधी को तब आश्चर्य होता हुआ देखा जा सकता था कि क्या जवाब दिया जाए क्योंकि सभागार के अंदर एक पिन ड्रॉप साइलेंस था। राहुल गांधी ने कहा मुझे लगता है मेरा मतलब है कि जो शब्द दिमाग में आता है वह है क्षमा। यह सटीक नहीं है इसकी और फिर वह चुप हो गए। दर्शकों में से कुछ ने ताली बजाई, राहुल का ध्यान आकर्षित किया और उन्होंने कहा मैं सोच रहा हूँ।
साक्षात्कारकर्ता को लगा कि उसने एक प्रश्न पूछा है जिसका उत्तर देना राहुल के लिए कठिन हो रहा है। मेरा मतलब आपको स्टंप करने का नहीं था यह एक बहुत ही स्पष्ट सवाल है, उसने कहा। आपने मुझे स्टंप नहीं किया, राहुल ने जवाब दिया। उन्होंने जवाब दिया, मैं जवाब में गहराई तक जाने की कोशिश कर रहा हूं दर्शकों की हंसी के बीच।
राहुल गांधी लंदन के दौरे पर हैं। उन्होंने हाल ही में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत की और एक सम्मेलन इंडिया एट 75 को संबोधित किया। भारत की विदेश नीति पर उनकी टिप्पणियों, भारत की श्रीलंका से तुलना, यूक्रेन और लद्दाख के बीच ब्रिटेन में बने समानांतर चित्रण पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तीखी आलोचना की है। भगवा पार्टी ने राहुल पर भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाया है।


 

Find Out More:

Related Articles: