असम के सीएम पीएम मोदी और आरएसएस की अच्छी किताबों में आने की कोशिश कर रहे हैं: जिग्नेश मेवानी

Kumari Mausami
गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। वडगाम विधायक के खिलाफ असम के कोकराझार में एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज किया गया था। मेवाणी को बुधवार को गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया गया।
असम पुलिस गुरुवार को प्रमुख दलित नेता को कोकराझार लेकर आई। मेवाणी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। असम के विधायक और आरटीआई कार्यकर्ता अखिल गोगोई ने कोकराझार में विरोध का नेतृत्व किया और आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें जेल में मेवाणी से मिलने नहीं दिया। सिबसागर विधायक ने जिग्नेश मेवाणी को तुरंत रिहा करने की मांग करते हुए कहा, पुलिस ने मुझे सूचित किया है कि मैं आज बिना किसी कारण के जिग्नेश मेवाणी से नहीं मिल सकता।
अखिल गोगोई ने दलित नेता की गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बताया। अखिल गोगोई ने आगे कहा कि असम में मेवाणी के कथित ट्वीट पर नतीजों की कमी एक स्पष्ट संकेत है कि मेवानी की गिरफ्तारी एक राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम है। क्या आपने इस ट्वीट को लेकर असम में कोई घटना देखी है?
असम के विधायक ने कहा कि जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा पीएम मोदी और आरएसएस की अच्छी किताबों में आने का एक प्रयास था। गोगोई ने कहा, असम के मुख्यमंत्री एक सांप्रदायिक व्यक्ति हैं और वह मोदी और आरएसएस की अच्छी किताबों में अपना नाम शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं।
जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ उनके ट्वीट के लिए एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो गोडसे को भगवान मानते हैं, को गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के खिलाफ शांति और सद्भाव की अपील करनी चाहिए"। मामला धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), धारा 153 (ए) (दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए), और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: