तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए नीतीश

Kumari Mausami
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार शाम राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की दावत-ए-इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान और राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी पार्टी में शामिल हुए। बिहार में इन दिनों इफ्तार पार्टियां राजनीति का मुद्दा बन गई हैं क्योंकि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर अंक हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।
विडंबना यह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से दो दिवसीय दौरे पर बिहार के दौरे पर जा रहे हैं। वह भोजपुर के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस दौरान सबसे ज्यादा तिरंगा फहराने का रिकॉर्ड भी बन जाएगा। हालांकि, उनका सीएम से मिलने का कोई शेड्यूल नहीं है और इससे पहले नीतीश कुमार राबड़ी देवी के आवास पर जाकर राजनीतिक विश्लेषकों को सोचने पर मजबुर कर चुके हैं।
पांच साल के अंतराल के बाद राबड़ी देवी के आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया। हाल ही में हुए बोचन उपचुनाव में पार्टी की जीत के बाद राजद लगातार नए राजनीतिक समीकरणों को समायोजित करने की कोशिश कर रहा है। लालू, राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप ने आज की इफ्तार पार्टी के लिए गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया था। तेजप्रताप ने अपने ट्विटर हैंडल पर निमंत्रण पत्र की फोटो शेयर करते हुए कहा था, रमजान के पावन अवसर पर, हम पाटलिपुत्र की पवित्र भूमि पर 10 सर्कुलर रोड पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार के लिए गृह मंत्री अमित शाह का हार्दिक स्वागत करते हैं।

Find Out More:

Related Articles: