पाक पीएम इमरान खान के आरोपों को अमेरिका ने सिरे से खारिज किया

Kumari Mausami
अमेरिका ने विपक्षी दलों की मदद से अपनी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए वाशिंगटन में एक साजिश के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नवीनतम आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इन दावों में बिल्कुल सच नहीं है। खान दावा करते रहे हैं कि उनके खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के कारण एक विदेशी साजिश का परिणाम था और उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेशों से धन का इस्तेमाल किया जा रहा था।
शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, 69 वर्षीय प्रधान मंत्री ने अपने आरोपों को दोहराया कि एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक ने पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की धमकी दी थी। खान ने आरोप लगाया है कि विदेश विभाग में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो के सहायक सचिव डोनाल्ड लू उनकी सरकार को गिराने के लिए विदेशी साजिश में शामिल थे।
अमेरिका द्वारा उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास मत को बढ़ावा देने के खान के नए आरोपों पर एक सवाल के जवाब में, उप विदेश विभाग की प्रवक्ता जलिना पोर्टर ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं बहुत स्पष्ट रूप से कहता हूं कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। बेशक, हम इन घटनाक्रमों का पालन करना जारी रखते हैं, और हम पाकिस्तान की संवैधानिक प्रक्रिया और कानून के शासन का सम्मान और समर्थन करते हैं। लेकिन फिर, ये आरोप बिल्कुल सच नहीं हैं, उन्होंने कहा।

Find Out More:

Related Articles: