सालासर मंदिर का गेट तोड़े जाने पर भाजपा ने गहलोत सरकार की निंदा की

Kumari Mausami
चुरू जिले के सुजानगढ़ में प्रसिद्ध सालासर मंदिर के राम दरबार के प्रवेश द्वार को तोड़े जाने से कार्रवाई का एक वीडियो प्रसारित होने के बाद दक्षिणपंथी संगठनों में आक्रोश है। लोक निर्माण विभाग द्वारा 15 मार्च को सड़क चौड़ीकरण के दौरान गेट को तोड़ दिया गया था। विपक्षी भाजपा ने कार्रवाई के लिए अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की निंदा की, जबकि कई दक्षिणपंथी संगठनों ने कार्रवाई का विरोध करने की धमकी दी है।
विकास के नाम पर राम दरबार और सालासर बालाजी के प्रवेश द्वार को तोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। क्या यह कांग्रेस सरकार का एकमात्र विकास है?पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक ट्वीट में कहा।
बीजेपी राजस्थान ने ट्वीट किया, सुजानगढ़ में गहलोत सरकार की रात्रिभोज! अंधेरी रात में गहलोत सरकार ने भगवान राम और उनके दरबार की मूर्तियों पर बुलडोजर चलाया। गहलोत जी हम नहीं भूलेंगे चूरू विधायक राजेंद्र राठौर ने सभी दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन करने और मामले को विधानसभा में उठाने की धमकी दी।
प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य भाजपा नेताओं ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करना चाहती है। गेट को हटा दिया गया क्योंकि यह सड़क चौड़ीकरण के रास्ते में आ रहा था। वे एक गैर-मुद्दे को मुद्दा बनाना चाहते हैं। वे वे लोग हैं जिन्होंने अपने शासन के दौरान जयपुर में 370 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया था।
 

Find Out More:

Related Articles: