यूक्रेन के हालात पर पीएम मोदी की एक और बैठक

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युद्ध प्रभावित यूक्रेन की स्थिति और अपने नागरिकों को वापस लाने के भारत के प्रयासों पर चर्चा करने के लिए शनिवार शाम एक और उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। रविवार से, मोदी ने ऐसी कई बैठकों की अध्यक्षता की है, क्योंकि उनकी सरकार उन भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए काम कर रही है, जो रूस द्वारा हमले के बाद यूक्रेन छोड़ने की कोशिश रहे हैं।
विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनके कैबिनेट सहयोगी पीयूष गोयल कई शीर्ष नौकरशाहों के अलावा मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक का हिस्सा थे। भारत ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है और चार केंद्रीय मंत्रियों को प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में यूक्रेन के पड़ोसियों को अभ्यास के समन्वय के लिए भेजा है।
भारत ने शनिवार को कहा कि उसका मुख्य ध्यान यूक्रेन के पूर्वी शहर सूमी में फंसे लगभग 700 भारतीय छात्रों को निकालने पर है, जहां बम विस्फोट और हवाई हमले हुए हैं। एक मीडिया ब्रीफिंग में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत अगले कुछ घंटों में खार्किव और पिसोचिन से अपने नागरिकों को निकालने की उम्मीद करता है। उन्होंने कहा, हमारा मुख्य ध्यान अब भारतीय छात्रों को सुमी से निकालने पर है। हम उन्हें निकालने के लिए कई विकल्प तलाश रहे हैं। रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य आक्रमण शुरू किया।

Find Out More:

Related Articles: