बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए आप गठबंधन के लिए भी तैयार

Kumari Mausami
उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान होने के एक दिन बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा होने की स्थिति पैदा होती है तो आप ,राज्य में मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर रखने के लिए चुनाव के बाद गठबंधन कर सकती है।
केजरीवाल ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, अगर यूपी में त्रिशंकु विधानसभा होती है, तो हम सरकार के पास जाएंगे और बीजेपी को बाहर रखने के लिए अपनी सारी गारंटी पूरी करवाएंगे। इसलिए सीटों की चिंता न करें, आप को बड़े उत्साह के साथ वोट दें।
इसके अलावा, हिंदी कवि और आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास द्वारा लगाए गए आप के अलगाववादी ताकतों के साथ संबंध के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए। केजरीवाल ने कहा, गाजियाबाद के एक कवि का सपना था कि केजरीवाल आतंकवादी हैं। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी, रॉ, एनआईए, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को हटा दें और उस कवि को रखें। वह बताएगा कि कौन आतंकवादी है और कौन नहीं।
बॉलीवुड फिल्म शोले के डायलॉग का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा, 100 मील दूर जब कोई भ्रष्टाचार में लिप्त होता है तो मां कहती है- बेटा सो जाओ वरना केजरीवाल आ जाएगा। बीजेपी पर निशाना साधते हुए आप नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का हवाला देते हुए कहा, कल पीएम ने कहा कि साइकिल चलाने वाले आतंकवादी हैं। केजरीवाल ने कहा, यह साइकिल सवारों का अपमान है। जब आप वोट दें तो उन्हें बताएं कि भाजपा (लोग) आतंकवादी हैं, साइकिल चलाने वाले नहीं।
दिल्ली के सीएम ने आगे कहा, पहले देश के किसानों को आतंकवादी कहा जाता था और अब साइकिल चलाने वाले सभी गरीब लोगों को आतंकवादी कहा जा रहा है। केजरीवाल सात चरणों में चल रहे यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

Find Out More:

Related Articles: