कांग्रेस करतारपुर को भी भारत में नहीं रख पाई: पीएम मोदी

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली आभासी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक नया पंजाब बनाना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि वह निकट भविष्य में चुनावी राज्य का दौरा करेंगे। फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना के मतदाताओं को अपने आभासी संबोधन के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि दूसरी पार्टी ने आतंकवाद को पनपने दिया।
भाजपा के आधिकारिक हैंडल ने उनके हवाले से कहा, कांग्रेस ने सिखों का नरसंहार किया, हमने नरसंहार के दोषियों को दंडित किया। कांग्रेस करतारपुर को भारत में भी नहीं रख पाई, हमने करतारपुर का रास्ता खोल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में बने रहने के लिए कुछ लोगों ने पंजाब को आतंकवाद की आग में जलने दिया।
भाजपा और उसके सहयोगियों ने मंगलवार को 11 सूत्रीय संकल्प दस्तावेज जारी किया, जिसमें राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) द्वारा की गई प्रतिबद्धताओं में स्थायी कृषि और जैविक खेती के लिए 5,000 करोड़ रुपये का बजट, घटते जल स्तर की जांच के लिए मुफ्त वर्षा जल संचयन इकाइयों और संबद्ध कृषि क्षेत्रों को बढ़ावा देना शामिल है।
हमने संकल्प किया है कि सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए एक सीमा क्षेत्र विकास प्राधिकरण का गठन किया जाएगा। हमने संकल्प लिया है कि पंजाब के विकास के लिए, अगले 5 वर्षों में, 1 लाख करोड़ रुपये केवल बुनियादी ढांचे पर खर्च किए जाएंगे। एनडीए का संकल्प है कि आतंकवाद के पीड़ितों की मदद के लिए आयोग का गठन किया जाएगा। यह हमारा संकल्प है कि हम पंजाब में हर गरीब को एक पक्का घर देंगे, पीएम ने हाल ही में जारी संकल्प से प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा, पंजाब के किसानों को बीज से लेकर बाजार तक आधुनिक व्यवस्थाओं की जरूरत है। किसानों को आधुनिक कोल्ड स्टोरेज, फूड पार्क और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की जरूरत है। किसानों को अपनी उपज के निर्यात के लिए बेहतरीन कनेक्टिविटी की जरूरत है। हमारी डबल इंजन सरकार इन सभी क्षेत्रों में तेजी से काम करेगी। मोदी ने आरोप लगाया कि जो पार्टियां पंजाब में सालों से सत्ता में हैं, उनके पास पंजाब के लोगों के उत्थान के लिए कोई रोडमैप नहीं है।

Find Out More:

Related Articles: