पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा, सीएम पद के लिए सिद्धू की उम्मीदवारी से कोई दिक्कत नहीं

Kumari Mausami
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी का नेतृत्व आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का फैसला करता है तो उन्हें कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की संभावनाओं पर भी तंज किया और पार्टी के सीएम चेहरे भगवंत मान को बलिदान कहा।
चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, मैं लंबे समय से कांग्रेस का सेवक रहा हूं और पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी आलाकमान के किसी भी फैसले का समर्थन करूंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस पंजाब चुनावों के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करने की योजना बना रही है, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, सिद्धू मेरे भाई हैं और अगर पार्टी ऐसा करने का फैसला करती है तो किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होगी।
उन्होंने राज्य में सत्ता विरोधी लहर के बारे में बात करते हुए कहा कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में चले गए हैं और उनके सभी कुकर्मों ने उनके साथ भगवा पार्टी का पीछा किया है। इसके बाद चन्नी ने आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस की प्रतिद्वंद्विता पर ध्यान केंद्रित किया और कहा कि पंजाब में आगामी चुनावों में उसके पास कोई मौका नहीं है।
उन्होंने कहा, केजरीवाल यहां नेता बनना चाहते थे लेकिन जनता की प्रतिक्रिया देखकर उन्होंने भगवंत मान को कुर्बानी के लिए पेश कर दिया। इससे पहले दिन में, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी चमकौर साहिब सीट से हारेंगे, जबकि उन्होंने जोर देकर कहा कि चन्नी के भतीजे के घर से करोड़ों रुपये जब्त किए जाने से लोग हैरान हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Find Out More:

Related Articles: