समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के मैनपुरी के करहल से यूपी चुनाव लड़ने की संभावना: रिपोर्ट

Kumari Mausami
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से आगामी यूपी चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले, रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया था कि अखिलेश के संभल जिले के गुन्नौर निर्वाचन क्षेत्र से आगामी चुनाव लड़ने की संभावना है, जो पश्चिमी यूपी में आता है और जिसे पार्टी का गढ़ माना जाता है।
अखिलेश यादव, जिन्होंने कभी राज्य का चुनाव नहीं लड़ा, आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं। 2012 में, यादव ने विधान परिषद का रास्ता अपनाया, जब वे राज्य के मुख्यमंत्री बने।
इससे पहले, शनिवार को, राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की। सोशल मीडिया पर पार्टी द्वारा साझा की गई सूची के अनुसार, सभी उम्मीदवार जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली रालोद के सदस्य हैं। गठबंधन ने मुजफ्फरनगर जिले में बुढाना से राजपाल बालियान और मीरापुर से चंदन चौहान को और शामली के थाना भवन से अशरफ अली को मैदान में उतारा है।
गाजियाबाद जिले के मुरादनगर से सुरेंद्र कुमार मुन्नी, बुलंदशहर के शिकारपुर से किरण पाल सिंह, बरौली से प्रमोद गौर और अलीगढ़ से इगलास से बीरपाल सिंह दिवाकर को मैदान में उतारा गया है. इगलास सहित सभी सात सीटें, जो अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, 2017 के चुनावों में भाजपा के उम्मीदवारों ने जीती थीं। राज्य में पहले चरण के चुनाव के दौरान 10 फरवरी को इन सीटों पर मतदान होगा।
गठबंधन ने गुरुवार को 29 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी, जिनमें से 10 सपा के और 19 रालोद के थे।

Find Out More:

Related Articles: