पंजाब चुनाव के लिए भगवंत मान को आप का मुख्यमंत्री चेहरा नामित किया गया

Kumari Mausami
भगवंत मान को पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी (आप) का मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया गया है। इसे ऐतिहासिक क्षण बताते हुए, पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की और कहा कि कम से कम संगरूर के सांसद को 93 फीसदी लोगों ने वोट किया था। 48 वर्षीय मान संगरूर से दो बार के सांसद हैं और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख हैं।
पार्टी के एक नेता ने कहा कि आप को विधानसभा चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के अभियान के तहत करीब 22 लाख प्रतिक्रियाएं मिली हैं। केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब के लोगों से अपने पसंदीदा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नाम सुझाने के लिए कहा था और जनता चुनेगी अपना सीएम अभियान के तहत इस उद्देश्य के लिए एक मोबाइल नंबर लॉन्च किया था।
केजरीवाल ने कहा, पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कल दोपहर 12 बजे की जाएगी। पार्टी अब तक 112 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी। पंजाब विधान सभा चुनाव पहले 14 फरवरी को होना था ,किंतु कई पार्टियों द्वारा चुनाव आयोग से तारीखों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया गया था। जिसके बाद चुनाव 20 को करवाने का निर्णय लिया गया था।

Find Out More:

Related Articles: