मोदी ने मणिपुर में 4,800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र भारत के विकास में एक बड़ी भूमिका निभा रहा है, उन्होंने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले विकास परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू की। मोदी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि पिछली सरकारों ने इस क्षेत्र की उपेक्षा की जिसके परिणामस्वरूप देश के बाकी हिस्सों से लोग अलग-थलग पड़ गए, जबकि भाजपा के सात वर्षों ने इसे बदल दिया है।
मोदी ने 4,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और मणिपुर के लोगों को 2,387 मोबाइल टावर समर्पित करने के साथ-साथ 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।
इस बीच, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि जहां भाजपा लोगों को एक साथ लाती है, वहीं यूपी में विपक्षी दल धर्म के नाम पर लोगों को बांटते हैं। उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा, भाजपा ने इस देश के लोगों को एकजुट किया है, जबकि विपक्ष उन्हें विभाजित करने की कोशिश कर रहा है। हमने सबको बताया, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास।
पंजाब में, सिद्धू ने उन्होंने अपनी पार्टी के सत्ता में लौटने पर महिला गृहणियों के लिए 2,000 रुपये प्रति माह का वादा किया था। सिद्धू ने गृहणियों को हर साल आठ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने का भी वादा किया। उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव फरवरी से मार्च, 2022 के बीच होंगे। उत्तर प्रदेश भाजपा और विपक्ष दोनों के लिए विशेष रूप से कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है। यूपी और पंजाब के नतीजे भी किसानों की अशांति के नतीजे का संकेत देंगे।

Find Out More:

Related Articles: