अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर साधा निशाना

Kumari Mausami
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कथित दावे पर कटाक्ष किया कि वह राज्य के लोगों से चौबीसों घंटे मिलते हैं, तब भी जब वह बाथरूम में होते हैं। पंजाब में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि टेलीविजन देखते हुए उन्होंने चन्नी को यह कहते हुए सुना कि वह चुनाव वाले राज्य के लोगों से चौबीसों घंटे मिलते हैं, तब भी जब वह अपने ड्राइंग रूम या बाथरूम में होते हैं।
आप प्रमुख ने चन्नी पर कटाक्ष करते हुए कहा, चन्नी भारत के राजनीतिक इतिहास में पहले मुख्यमंत्री होंगे जो लोगों से बाथरूम में भी मिलते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मौजूदा कांग्रेस सरकार को भारत के राजनीतिक इतिहास में सबसे ड्रामेबाज और नौटंकीबाज करार दिया।
यह दावा करते हुए कि कांग्रेस एक सर्कस में बदल गई है, केजरीवाल ने दावा किया कि नवजोत सिंह सिद्धू के चन्नी के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं और पहले वाले के सुनील कुमार जाखड़ के साथ अच्छे संबंध नहीं थे। आप संयोजक ने कहा, कांग्रेस नेता एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं और कैबिनेट की बैठक में भी लड़ रहे हैं। मौजूदा कांग्रेस सरकार पंजाब के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार है।
केजरीवाल ने चन्नी पर सीधा हमला करते हुए दावा किया कि रेत माफिया पंजाब के मुख्यमंत्री की नाक के नीचे काम कर रहे हैं और उन्हें कट (पैसा) भी मिल सकता है। केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस का हर विधायक सरकार में अपने आखिरी दिनों में जितना हो सके उतना लूटने की कोशिश कर रहा है। इससे पहले आप विधायक राघव चड्ढा, जो पार्टी पंजाब के सह प्रभारी भी हैं, ने आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के संरक्षण में चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन किया जा रहा है।
केजरीवाल ने इससे पहले ऐलान किया था कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में एक हजार रुपये महीना आएगा। पंजाब में चुनाव 2022 की शुरुआत में होने हैं।

Find Out More:

Related Articles: