पटियाला से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

Kumari Mausami
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में पटियाला से चुनाव लड़ेंगे। कैप्टन ने कहा कि पटियाला 400 साल से हमारे साथ है और नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से मैं इसे नहीं छोडूंगा। पारिवारिक गढ़ को सिंह ने चार बार जीता है जबकि उनकी पत्नी परनीत कौर ने 2014 से 2017 तक इसका प्रतिनिधित्व किया।
2 नवंबर को कांग्रेस छोड़ने के बाद, सिंह ने संकेत दिया कि वह भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे की व्यवस्था को लेकर आशान्वित हैं, बशर्ते किसानों के हित में नए कानूनों पर आंदोलन का समाधान किया गया हो। उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।
कैप्टन ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है और पहले ही घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सिंह ने इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उनसे तीनों कानूनों को निरस्त करने के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद, कैप्टन ने कहा कि तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और प्रकाश पर्व के अवसर पर किसानों से माफी मांगने से बड़ा कुछ नहीं हो सकता है।
यह न केवल किसानों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आया है, बल्कि पंजाब की प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया है। मैं किसानों के विकास के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं। मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा जब तक कि मैं हर एक आंख से आंसू नहीं पोंछता। 117 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिअद-बसपा गठबंधन, आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच बहुकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

Find Out More:

Related Articles: