राहुल गाँधी ने तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी पर साधा निशाना

Kumari Mausami
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी पर बंदूक तानकर मोदी सरकार के निर्देश पर कार्रवाई करने और राज्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार तमिल संस्कृति का सम्मान नहीं करती है।
कन्याकुमारी में एक रैली में बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा, "उन्हें (सीएम) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को तमिल संस्कृति का अपमान नहीं करने देना चाहिए। मोदी कहते हैं '1 राष्ट्र, 1 संस्कृति, 1 इतिहास'। क्या तमिल एक भारतीय भाषा नहीं है? क्या तमिल इतिहास भारतीय नहीं है या तमिल संस्कृति भारतीय नहीं है? एक भारतीय के रूप में, तमिल संस्कृति की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है, राहुल गांधी ने अपनी तमिलनाडु यात्रा के दूसरे दिन कहा। "
"दिल्ली में सरकार तमिल संस्कृति का सम्मान नहीं करती है। उनके पास एक मुख्यमंत्री है जो वे कहते हैं कि सब कुछ करते हैं। मुख्यमंत्री (के पलानीस्वामी) राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, वह प्रतिनिधित्व करते हैं कि मोदी उनसे क्या करवाना चाहते हैं। एक व्यक्ति जो केवल प्रधानमंत्री के सामने झुकता है। नरेंद्र मोदी तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते, ”कांग्रेस नेता ने जोड़ा। कांग्रेस नेता तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान के तहत है।

Find Out More:

Related Articles: