यूपी एसटीएफ ने शाहीनबाग में पीएफआई के दफ्तर पर छापा मारा

Kumari Mausami
उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के दफ्तर पर छापे मारे। पुलिस ने उनके कार्यालय से पैम्फलेट, सीडी और डीवीडी और पेन ड्राइव, पोस्टर, प्लेकार्ड और बैनर भी जब्त किए।
यूपी एसटीएफ ने कहा है कि पीएफआई के सदस्यों को पिछले साल अक्टूबर में मथुरा से गिरफ्तार किए जाने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पीएफआई और सीएफआई के ठिकानों पर छापे मारे गए थे।
यह हिंदू संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों को निशाना बनाने की योजना के लिए पीएफआई से जुड़े दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद आया है। उनके पास से विस्फोटक, डेटोनेटर, हथियार और घटिया दस्तावेज जब्त किए गए।
प्रशांत कुमार, यूपी एडीजी, कानून और व्यवस्था के अनुसार वे राज्य के महत्वपूर्ण स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे और हिंदू संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों को निशाना बना रहे थे।
यूपी एसटीएफ ने पीएफआई से जुड़े दो लोगों को किया गिरफ्तार
पुरुषों की पहचान केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान के रूप में की गई है और दावा है कि वे अपने नेटवर्क का विस्तार करने की कोशिश कर रहे थे। हमें 11 फरवरी को जानकारी मिली कि वे ट्रेन से आएंगे और जब खोज की गई तो वे नहीं मिले। लेकिन आज एक और इनपुट उपलब्ध था कि वे कुकरैल पिकनिक स्पॉट पर मिलेंगे, जहां हमारी टीम ने उन्हें नाक में दम कर दिया। 

Find Out More:

Related Articles: