किसानो ने ट्रैक्टर रैली के दौरान मचाया उपद्रव

Kumari Mausami
गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के बाद किसानों के समूहों को उनके निर्धारित मार्ग से भटकने और स्मारक के ऊपर अपना झंडा फहराने के लिए लाल किले के परिसर में घुसने के लिए जवाब माँगा । प्रदर्शनकारियों को अब पुलिस ने लाल किला क्षेत्र से हटा दिया है। हिंसा के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं।
दिल्ली की सीमाओं पर अराजकता और हाथापाई के दृश्य सामने आए क्योंकि किसानों के समूहों ने बैरिकेड्स और पुलिस चौकियों को तोड़ दिया और अनुमत समय से पहले राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश किया। पुलिस ने समूहों को नियंत्रण में लाने के लिए दिल्ली के मुकरबा चौक, नांगलोई में आंसू गैस का इस्तेमाल किया। आईटीओ, अक्षरधाम में भी झड़पें हुईं।
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और आम आदमी पार्टी ने हिंसा की निंदा की। भारतीय किसान यूनियन के संयोजक किसान मोर्चा ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने किसानों के  शांतिपूर्ण आंदोलन ’में घुसपैठ की और उन्होंने खुद को हिंसा से अलग कर लिया।
प्रदर्शनकारी कुछ स्थानों पर हिंसक हो गए। कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा। पुलिस ने संयम बरता और जरूरत पड़ने पर बल का प्रयोग किया। मैं प्रदर्शनकारियों से निर्धारित मार्गों से लौटने और शांति बनाए रखने की अपील करता हूं  दिल्ली पुलिस पीआरओ ईश सिंघल ने किसान संघठनो से कहा।

Find Out More:

Related Articles: