शशि थरूर ने इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित न करने का दिया सुझाव

Kumari Mausami

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अपनी भारत यात्रा को रद्द करने के कारण गणतंत्र दिवस उत्सव रद्द करने का सुझाव दिया है। थरूर ने कहा कि हमेशा की तरह परेड को खुश करने के लिए भीड़ 'गैर-जिम्मेदाराना' होगी। जॉनसन, जो मुख्य अतिथि के रूप में नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाले थे, ने बढ़ते स्वास्थ्य संकट के कारण इस महीने के अंत में अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है। यूके में नए कोरोनावायरस संस्करण का प्रभाव बढ़ने लगा है।
"अब जबकि @VisJohnson की इस महीने की भारत यात्रा को कोविद सेकंड वेव के कारण रद्द कर दिया गया है, और हमारे पास गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो एक कदम आगे क्यों न जाएं और उत्सव को पूरी तरह से रद्द कर दें?" श्री थरूर ने मंगलवार रात ट्विटर पर पूछा।
उन्होंने कहा, "हमेशा की तरह परेड को खुश करने के लिए भीड़ जुटाना गैर-जिम्मेदाराना होगा।"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने यूके के समकक्ष जॉनसन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, जिसके दौरान ब्रिटिश नेता ने गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में उनके लिए भारत के निमंत्रण के लिए अपना धन्यवाद दोहराया, लेकिन इसमें भाग लेने में असमर्थता पर खेद व्यक्त किया।
"कल रात घोषित राष्ट्रीय लॉकडाउन के प्रकाश में, और जिस गति से नया कोरोनोवायरस वैरिएंट फैल रहा है, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनके लिए यूके में रहना महत्वपूर्ण था, ताकि वह वायरस पर घरेलू प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर सकें।  

Find Out More:

Related Articles: