तनिष्क विज्ञापन विवाद: गुजरात में ज्वैलरी स्टोर पर हमला

Kumari Mausami
इंटरफिथ बेबी शॉवर दिखाने वाले विज्ञापन की विशाल पंक्ति के बीच, आभूषण ब्रांड तनिष्क के एक स्टोर पर सोमवार रात गुजरात के गांधीधाम में भीड़ द्वारा हमला किया गया था।
विज्ञापन के लिए तनिष्क को पहले से ही सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग द्वारा बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है, जो एक मुस्लिम परिवार को उनकी हिंदू बहू के लिए गोद भराई का आयोजन दिखाता है।
पश्चिम बंगाल यूथ कांग्रेस के अनुसार, स्टोर के प्रबंधक को विज्ञापन पर माफीनामा लिखने के लिए मजबूर किया गया था।
प्रबंधक ने कथित रूप से माफी पत्र में लिखा, "एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कच्छ जिले के लोगों की माफी धर्मनिरपेक्ष विज्ञापन (एसआईसी) प्रसारित करके हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए।"
विशेष रूप से, विज्ञापन को आभूषण ब्रांड के सोशल मीडिया चैनलों से हटा दिया गया है। कंपनी ने कहा कि "एकात्म अभियान के पीछे का विचार विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के एक साथ आने का जश्न मनाना है"।
मंगलवार को एक बयान में तनिष्क ने कहा, "हम भावनाओं के अनजाने सरगर्मी से गहरा दुखी हैं और इस भावना को आहत करने वाली भावनाओं और हमारे कर्मचारियों, भागीदारों और स्टोर कर्मचारियों की भलाई को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को वापस ले लेते हैं।"
सोमवार के साथ-साथ मंगलवार को भी #BoycottTanishq ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा, जिसमें एक यूजर ने कहा कि विज्ञापन "लव जिहाद संग्रह" प्रदर्शित करने के लिए था।

Find Out More:

Related Articles: