14 भाषाओं में 'अयोध्या की रामलीला': भाजपा सांसद अहम भूमिका निभाने के लिए, आदित्यनाथ से मिल सकते हैं

Kumari Mausami
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस साल अयोध्या के लक्ष्मण किला में एक स्टार-स्टडेड रामलीला देखेंगे, जिसका देश भर में उर्दू सहित 14 भाषाओं में सीधा प्रसारण किया जाएगा। वह इस साल की रामलीला के लिए दर्शकों में से एक होंगे क्योंकि COVID-19 प्रतिबंधों के कारण सामान्य दर्शकों को शारीरिक रूप से शो देखने की अनुमति नहीं होगी।
महाकाव्य रामायण के अनुसार भगवान राम के जीवन का नौ दिवसीय विधान इस वर्ष एक आभासी संबंध होगा। COVID-19 महामारी प्रतिबंध के बीच, रामलीला दर्शकों के बिना की जाएगी, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब पर 17 से 25 अक्टूबर के बीच लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।
दिल्ली की रामलीला कमेटी के निदेशक सुभाष मल्लिक ने कहा, "योगी जी ने हमारे निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और वह रामलीला के किसी भी दिन अयोध्या जा सकते हैं।"
मलिक ने कहा कि वह रामलीला समिति के अध्यक्ष और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के साथ यूपी के मुख्यमंत्री से मिले ताकि उन्हें इस शो में आमंत्रित किया जा सके और उन्होंने इसके लिए सहमति दी। वर्मा को आयोजन के पीछे की ताकत बताते हुए मलिक ने कहा कि योगी सरकार ने दशहरा समारोह के दौरान उर्दू सहित 14 भाषाओं में कार्यक्रम का प्रसारण ठीक किया।
मलिक ने कहा, "यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा जब रामलीला का प्रसारण उर्दू में होगा और स्टार कास्ट में रजा मुराद और शाहबाज खान जैसे मुस्लिम कलाकार भी शामिल होंगे।"

Find Out More:

Related Articles: