गुजरात केमिकल फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, करीब 40 मजदूर घायल

Kumari Mausami

गुजरात के भरूच जिले के दाहेज में बुधवार को यशस्वी रासयन प्राइवेट लिमिटेड में भीषण आग लग गई। धमाके में 40 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए। कलेक्टर के मुताबिक भरूच के दहेज में स्थित एक रसायन फैक्टरी के बॉयलर में यह धमाका हुआ। कंपनी का नाम यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड बताया जा रहा है। दोपहर में एक एग्रो-केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट होने के बाद लगभग 35-40 कर्मचारी जलने से घायल हो गए। भरुच कलेक्टर एमडी मोदिया ने कहा कि सभी घायल व्यक्तियों को भरूच के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

 

 

गुजरात के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र दहेज में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री के अंदर हुए धमाके में के बाद लगी भीषण आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां लगीं। विस्फोट के बाद फैक्ट्री से लगातार गहरे काले रंग का धुआं निकलने लगा। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। एहतियात के तौर पर आसपास के गांववालों को दूर भेज दिया गया है।

 

 

आग अभी भी इकाई में लगी है, कलेक्टर ने कहा कि कारखाने के पास स्थित लखी और लुवारा गांवों के निवासियों को एहतियात के तौर पर प्रभावित कारखाने के पास जहरीले रसायनों के पौधों की उपस्थिति के कारण खाली कराया जा रहा है।

Find Out More:

Related Articles: