25 मई से शुरू किया जाएगा घरेलू उड़ान का संचालन

Kumari Mausami

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि 25 मई 2020 (सोमवार) से घरेलू नागरिक उड्डयन संचालन की सिफारिश की जाएगी। पुरी ने बताया कि सभी हवाई अड्डों और हवाई वाहक को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार रहने की सूचना दी जा रही है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि यात्री आंदोलन के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) भी मंत्रालय द्वारा सभी हितधारकों को अलग से जारी किए जा रहे हैं।

 

कल, पुरी ने ट्वीट किया, "घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बारे में निर्णय लेने के लिए यह केवल नागरिक उड्डयन मंत्रालय या केंद्र के पास नहीं है। सहकारी संघवाद की भावना में, राज्यों की सरकार जहां इन उड़ानों को ले जाएगी और भूमि अनुमति देने के लिए तैयार होनी चाहिए। 

 


मंगलवार को एक ईटी नाउ वेबिनार में पुरी ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से उन कठिनाइयों से अवगत हैं जो लोगों के अधीन हैं। उन्होंने कहा, "जहां तक ​​नागरिक उड्डयन मंत्रालय का संबंध है और जहां तक ​​भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, (एएआई), विभिन्न शहरों में हवाई अड्डों, वायु वाहकों सहित नागरिक उड्डयन पारिस्थितिकी तंत्र के सभी हितधारकों का संबंध है, हम पिछले एक हफ्ते से घरेलू नागरिक उड्डयन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। ”

Find Out More:

Related Articles: