शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Kumari Mausami

अनुभवी राजनीतिज्ञ शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम को रिकॉर्ड चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, इस प्रकार आधिकारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 15 महीने के अंतराल के बाद सत्ता में वापस लाया गया। चौहान का शपथ ग्रहण इस महीने के शुरू में शुरू हुई राजनीतिक घटनाओं के एक क्रम को समाप्त करता है, जो पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे से शुरू हुआ था,

 

 

 

भाजपा ने कथित तौर पर अपने गृह राज्य से राज्यसभा के नामांकन से इनकार कर दिया।

 

 

 

 


सिंधिया के साथ, उनके दो विधायकों, सभी विधायकों ने, कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार से बाहर निकाला, इस प्रकार इसे विधानसभा में अल्पमत में ला दिया। सभी 22 विधायकों ने बेंगलुरु के लिए एक डैश बनाया, जहां उन्हें एक रिसॉर्ट में रखा गया था क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर कांग्रेस सरकार से प्रतिशोध की आशंका जताई थी।

 

 

 

 


कांग्रेस के 22 बागी विधायक, जिनके मध्य प्रदेश विधानसभा से इस्तीफे के कारण कमलनाथ सरकार गिर गई थी, शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा।

 

 

 

 

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इन नेताओं ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की, जिन्होंने भगवा पार्टी में शामिल होने के उनके फैसले का स्वागत किया।

Find Out More:

Related Articles: