कोरोना वायरस: तेलंगाना के मंत्रियों ने सार्वजनिक मंच पर चिकन खाकर फैलाई जागरुकता

Kumari Mausami

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर दुनिया के कई देशों पर बरप रहा है. वहीं इसी बीच चिकन में कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों को दूर करने के लिए तेलंगाना सरकार के मंत्रियों ने एक अनोखी पहल के साथ जागरूकता फैलाई. उन्होंने सार्वजनिक कार्यक्रम में चिकन खाकर लोगों की शंकाओं को दूर किया. एक साथ सार्वजनिक मंच पर आए मंत्रियों में केटी रामाराव, एटेला राजेंद्र, तालासानी श्रीनिवास यादव बोटियां तोड़ते हुए नजर आए.

 

 


जब एक साथ मंत्रियों ने सार्वजनिक मंच पर खाया चिकन
हैदराबाद के टैंकबंड इलाके में शुक्रवार को एक नामी गिरामी चिकन ब्रायलर कंपनी ने कार्यक्रम का आयोजन किया था. कंपनी की तरफ से मंत्रियों को भी न्यौता भेजा गया. उसके निमंत्रण पर पहुंचे मंत्रियों ने एक साथ चिकन की बोटियां तोड़ीं. उनका एक साथ चिकन खाने का मतलब ही जागरुकता फैलाना था. चिकन खाने से लोगों में यही संदेश गया कि सब कुछ ठीक है. चिकन में कोरोना वायरस का असर नहीं है.

 

 


चिकन खाकर मंत्रियों ने लोगों को दिया संदेश
दरअसल चीन से फैला कोरोना वायरस दुनिया के लिए चिंका का कारण बन चुका है. विश्व स्वास्थ्य संगठन इसके प्रकोप को देखते हुए हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर चुका है. अभी सिर्फ चीन में इसकी चपेट में आकर 2800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. जबकि भारत समेत कई देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद ज्यादातर देश खतरनाक वायरस से निपटने के उपायों पर विचार कर रहे हैं.

 

 


कई देशों ने तो चीन आने जानेवाले जहाजों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस आशंका में कि कहीं वायरस का संक्रमण उसके देश में ना फैल जाए. भारत भी अपने स्तर पर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी के लिए सुरक्षात्मक उपाय कर रहा है.

 

Find Out More:

Related Articles: