महाराष्ट्र: रात के 2 बजे डोरबेल बजाना शख्स को पड़ा महंगा, पुलिस ने लिया एक्शन

Kumari Mausami

क्या आधी रात के बाद किसी की डोरबेल बजाने का काम कानूनी मुद्दा बन सकता है या आपको जेल में डाल सकता है? शायद ऩही। लेकिन महाराष्ट्र के कांजुरमार्ग में अतिचार का एक उत्सुक मामला साबित करता है कि आधी रात के बाद किसी अजनबी की घंटी बजना एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है।

 

 

एक 37 वर्षीय व्यक्ति को कंजुरमग पुलिस ने इसलिए हिरासत में लिया क्योंकि उसने रात 2 बजे एक अपार्टमेंट की डोरबेल बजाई थी। 

 

 

इस अधिनियम को अपराध माना गया और जांच से पता चला कि आरोपी की पहचान प्रेम लालसिंह नेपाली के रूप में हुई थी, जिसने सितंबर 2018 में इसी तरह का कार्यालय बनाया था। उस समय उसके खिलाफ गैर-संज्ञेय मामला दर्ज किया गया था।

 

 

रतन ज्वैलर्स के मालिक राकेश बसंतीलाल मेहता ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि नेपाली 2 बजे उनकी इमारत में घुस गया था और परिसर में घूम रहा था। बाद में, वह उनके फ्लैट के दरवाजे के पास आया, दरवाजे की घंटी बजाई और भाग गया। जब पुलिस ने शरारत के बारे में नेपाली से पूछताछ की, तो उसके पास स्पष्ट रूप से कोई स्पष्टीकरण नहीं था। दिलचस्प बात यह है कि वह पहले भी एक समान अपराध के लिए बुक किया गया था।

 


पुलिस को शक है कि जब वह इस कृत्य को अंजाम दे रहा था तो वह ड्रग्स के प्रभाव में था। कंजुरमर्ग पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 448, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया। आरोपी को रविवार को अदालत में पेश किया गया। उन्होंने दावा किया कि वह ड्रग्स के प्रभाव में हैं लेकिन पुलिस शरारत के पीछे की असली वजह की जांच करने की कोशिश कर रही है।

 


भारतीय दंड संहिता की धारा 448 में कहा गया है कि जो कोई भी घर में अत्याचार करता है, उसे एक वर्ष के लिए कारावास की सजा दी जा सकती है, जो एक वर्ष तक की हो सकती है या जुर्माना जो 1,000 रुपये तक हो सकता है, या दोनों।

Find Out More:

Related Articles: