शिवसेना सांसद अरविंद सावंत मोदी कैबिनेट से देंगे इस्तीफा, ट्विट कर दी जानकारी

Singh Anchala
मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी संकट बरकरार है। इस संकट के बीच ही भारी उद्योग मंत्री, व शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने को लेकर एलान किया है। अरविंद सावंत के इस एलान के बाद  यह साफ होता नजर आ रहा है कि शिवसेना- बीजेपी के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मन-मुटाव पूरी तरफ से बढ़ गया है। क्योंकि मोदी सरकार से अलग होने को लेकर शिवसेना की तरफ से यह इशारा है कि वह अब एनडीए के साथ नहीं रहना चाहती है।


मंत्री पद से इस्तीफे देने को लेकर अरविंद सावंत ने ट्विट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह सोमवार को केंद्र सरकार से इस्तीफा देंगे। वहीं आगे सावंत ने अपने ट्विट में लिखा है कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार गठन को लेकर एक फॉर्मूला तय हुआ था। लेकिन अब इस फॉर्मूले को नहीं मना जा रहा है। इसलिए मै इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। जिसको लेकर वे दिल्ली में 11 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।


बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना-बीजेपी के बीच खींचतान चल रहा है। शिवसेना का कहना है उसे सरकार में सीएम पद को लेकर ढाई-ढाई साल का पद चाहिए है। जो बीजेपी अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना को देने को राजी नहीं है। दोनों पार्टियों के बीच सीएम पद को लेकर चल रहे इस खींचतान के बीच ने बीजेपी सरकार बनाने को लेकर पीछे हट गई है। वहीं अब राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को सरकार बनाने को लेकर न्योता दिया है। राज्यपाल से न्योता मिलने के बाद शिवसेना आज अपने विधायक दल की एक बैठक बुलाई है. जिस बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होने वाली है।

.



Find Out More:

Related Articles: