केंद्र के अध्यादेश पर आप का समर्थन नहीं करेगी कांग्रेस

Raj Harsh
राष्ट्रीय राजधानी में पंजाब कांग्रेस के नेताओं और पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के एक दिन बाद, वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश पर आप को समर्थन नहीं देगी। मंगलवार को हुई बैठक के दौरान, पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली सेवा अध्यादेश मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन नहीं करने के लिए पार्टी नेतृत्व को सुझाव दिया।
यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस आप का समर्थन करेगी, बाजवा, जो पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं, ने कहा, हम उनका समर्थन बिल्कुल नहीं करने जा रहे हैं। हमने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे पास कोई समर्थन नहीं है।
इससे पहले 29 मई को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यादेश के मुद्दे पर राय जानने के लिए पंजाब और दिल्ली के नेताओं की अलग-अलग बैठकें बुलाई थीं। रिपोर्टों के अनुसार, कांग्रेस के अधिकांश नेताओं ने नेतृत्व से अरविंद केजरीवाल के साथ कोई ट्रक नहीं रखने को कहा। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भाजपा की बी-टीम भी कहा। नेताओं ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल ने न केवल दिल्ली और पंजाब में बल्कि अन्य राज्यों में भी कांग्रेस के हितों को नुकसान पहुंचाया है।
यह बैठक केजरीवाल द्वारा खड़गे और गांधी के साथ केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगने के अनुरोध के मद्देनजर आयोजित की गई थी, जिसने दिल्ली सरकार को शहर में नौकरशाहों को स्थानांतरित करने की शक्ति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश को प्रभावी ढंग से रद्द कर दिया था।

Find Out More:

Related Articles: