गहलोत और पायलट साथ चुनाव लड़ने पर हुए सहमत

Raj Harsh
कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को घोषणा की कि वह राजस्थान विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी क्योंकि सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, गहलोत और पायलट की पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद यह बयान दिया।
इससे पहले आज शाम करीब छह बजे गहलोत ने खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की, जिसके कुछ मिनट बाद गांधी भी उनके साथ शामिल हो गए। कांग्रेस प्रमुख और गांधी ने गहलोत के साथ करीब आधे घंटे तक विचार-विमर्श किया, जिसके बाद पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा को बुलाया गया।
वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार के दौरान भ्रष्टाचार पर निष्क्रियता के मुद्दे पर गहलोत सरकार पर हमलावर रहे पायलट दो घंटे बाद खड़गे के आवास पर बैठक में शामिल हुए। लंबे अंतराल के बाद यह पहली बार है जब राजस्थान के सीएम और उनके पूर्व डिप्टी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी में आमने-सामने मिल रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि एआईसीसी के महासचिव के सी वेणुगोपाल और राजस्थान से पार्टी नेता जितेंद्र सिंह भी बैठक में मौजूद थे।
खड़गे और गांधी चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ इन राज्यों में भाजपा को घेरने के लिए विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति विकसित करने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: