ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

Raj Harsh
नए संसद भवन को लेकर विवाद इसके उद्घाटन के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए दो तस्वीरों का एक कोलाज फोटो ट्वीट किया- आजादी के बाद- पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद और डॉ. सहित उनके अन्य कैबिनेट सदस्यों को दिखाते हुए। और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दर्जनों हिंदू साधुओं के बीच खड़े हो गए। केंद्रीय मंत्री- निर्मला सीतारमण और किशन रेड्डी भी फ्रेम में दिखाई दे रहे हैं।
ममता ने शायद यह दिखाने की कोशिश की होगी कि नेहरू ने संसद से संबंधित कार्यक्रम के लिए क्लिक करते समय धार्मिक नेताओं को दूर रखा क्योंकि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। इसके विपरीत, पीएम मोदी को हिंदू धर्म का प्रतिनिधित्व करने वाले संतों के साथ क्लिक किया गया था। कई विपक्षी नेताओं ने नई संसद में धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना की।
इससे पहले, टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी, जिन्हें ममता का उत्तराधिकारी माना जाता है, ने रविवार (28 मई) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के भव्य उद्घाटन के लिए धार्मिक नेताओं और पुजारियों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जो देश के संवैधानिक प्रमुख हैं, नहीं थे।
पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा, जब आप किसी मंदिर में जाते हैं तो आप निश्चित रूप से उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं, लेकिन धार्मिक नेताओं की संसद में क्या भूमिका है, वे सदस्य नहीं हैं।

Find Out More:

Related Articles: