सिद्धारमैया ने अपने पास रखे अहम मंत्रालय, डीके शिवकुमार नाराज

Raj Harsh
कर्नाटक में सत्ता संभालने के एक हफ्ते बाद शनिवार को कुल 24 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। कर्नाटक सरकार में 34 मंत्री हो सकते हैं। उनमें से दस, जिनमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार शामिल हैं, ने 20 मई को शपथ ली थी।
शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद, कयास लगाए जाने लगे कि मुख्यमंत्री ने सभी प्रमुख विभागों को अपने पास रखा है और प्रमुख और मध्यम सिंचाई, बेंगलुरु शहर के विकास जैसे मंत्रालय अपने डिप्टी डीके शिवकुमार को दे दिए हैं। सूत्रों ने कहा कि सीएम ने वित्त, कैबिनेट मामलों, कार्मिक विभाग और प्रशासनिक सुधार, खुफिया, सूचना और सभी गैर-आवंटित विभागों जैसे प्रमुख विभागों को रखा है।
जी परमेश्वर को गृह मंत्रालय आवंटित किया गया है; सूत्रों ने कहा कि खान और भूविज्ञान, बागवानी एसएस मलिकार्जुन को सौंप दिया गया है। एचके पाटिल को कानून और संसदीय मामले, दिनेश गुंडू राव को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, कृष्णा बेयरे गौड़ा को राजस्व। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक खड़गे को विकास और पंचायती राज की जिम्मेदारी दी गई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि वादे के मुताबिक कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले पार्टी के घोषणा पत्र में घोषित 5 गारंटी को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।

Find Out More:

Related Articles: