नीति आयोग के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, मान और केसीआर

Raj Harsh
बीआरएस सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) कल होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। केसीआर का अपने दिल्ली और पंजाब समकक्षों- अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान और अन्य सांसदों से कल हैदराबाद में मिलने का कार्यक्रम है।
यह केजरीवाल द्वारा नीति आयोग की बैठक में भाग नहीं लेने की घोषणा के कुछ घंटे बाद आया है। केजरीवाल ने कहा, लोग पूछ रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री सुप्रीम कोर्ट का पालन नहीं करेंगे तो लोग न्याय के लिए कहां जाएंगे? नीति आयोग की बैठक में शामिल होने का क्या मतलब है जब सहकारी संघवाद मजाक है। मैं नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करूंगा।
केजरीवाल शनिवार को हैदराबाद में केसीआर से मुलाकात करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति का समर्थन मांगेंगे। केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए गैर-बीजेपी दलों के नेताओं के पास पहुंच रहे हैं, ताकि विधेयक लाए जाने पर इसे बदलने की केंद्र की कोशिश विफल हो जाए।
केजरीवाल ने ट्वीट किया, माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के खिलाफ भाजपा सरकार द्वारा पारित असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री से कल हैदराबाद में मुलाकात कर रहा हूं। इस हफ्ते की शुरुआत में, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर इस मामले में उनका समर्थन मांगा था।
केजरीवाल ने मामले में समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलने का समय भी मांगा है। केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश जारी किया था, जिसे आप सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया था।

Find Out More:

Related Articles: