जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ एक सामान्य और पड़ोसी संबंध चाहता है, हालांकि यह पाकिस्तान पर है कि वह आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त एक अनुकूल वातावरण तैयार करे। पीएम मोदी ने अपनी जापान यात्रा से पहले जापानी अखबार निक्केई एशिया से बात करते हुए कहा कि नई दिल्ली पाकिस्तान के साथ सामान्य और पड़ोसी संबंध चाहती है।
हालांकि, आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त एक अनुकूल वातावरण बनाना उन पर निर्भर है। इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है, पीएम मोदी ने कहा।
भारत शांति के पक्ष में खड़ा है, और मजबूती से रहेगा। हम उन लोगों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करते हैं, विशेष रूप से भोजन, ईंधन और उर्वरकों की बढ़ती कीमतों के कारण। हम रूस और यूक्रेन दोनों के साथ संचार बनाए रखते हैं, पीएम मोदी ने कहा।
उन्होंने कहा, सहयोग को हमारे समय को परिभाषित करना चाहिए, न कि संघर्ष को। प्रधानमंत्री ने कहा, ग्लोबल साउथ के एक सदस्य के रूप में, किसी भी बहुपक्षीय सेटिंग में हमारी रुचि विविध आवाजों के बीच एक सेतु के रूप में काम करने और रचनात्मक और सकारात्मक एजेंडे में योगदान देने में है।

Find Out More:

Related Articles: