भारतीय दूतावास म्यांमार में भारतीयों को अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह देता है

Kumari Mausami
यंगून में भारतीय दूतावास ने देश में सैन्य तख्तापलट और उसके बाद के राजनीतिक घटनाक्रमों के बाद जारी एक सलाह में, म्यांमार में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को उचित सावधानी बरतने और अनावश्यक यात्रा से बचने के लिए कहा है।
म्यांमार की शक्तिशाली सेना ने नागरिक सरकार के खिलाफ तख्तापलट में सत्ता हथिया ली और सोमवार को तड़के नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू की और उनकी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) के अन्य नेताओं को हिरासत में लेने के बाद आपातकाल लागू कर दिया।
दूतावास ने कहा, "म्यांमार में हाल के घटनाक्रमों को देखते हुए, सभी भारतीय नागरिकों को सावधानी बरतने और अनावश्यक यात्रा से बचने की आवश्यकता है।"
"वे जरूरत पड़ने पर दूतावास के संपर्क में हो सकते हैं," यह म्यांमार में हाल के राजनीतिक परिदृश्य के संबंध में म्यांमार में रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए संदेश 'शीर्षक से सलाह में कहा गया है।
देश के घटनाक्रमों की प्रतिक्रिया में, भारत ने सोमवार को "गहरी चिंता" व्यक्त की और कहा कि देश में कानून का शासन और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बरकरार रखा जाना चाहिए।
भारत ने यह भी कहा कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और यह उस देश में लोकतांत्रिक परिवर्तन का समर्थन करने के लिए दृढ़ है।

Find Out More:

Related Articles: