मिस यूनिवर्स इंडिया 2024: रिया सिंघा के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Raj Harsh
22 सितंबर को, 18 वर्षीय रिया सिंघा ने प्रतियोगी छवि वर्ग, सुष्मिता रॉय और Ruopfuzhano Whiso को हराकर प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता जीती।
जबकि हर कोई रिया और उसकी उपलब्धि के बारे में बात कर रहा है, यहां उसके बारे में पांच चीजों की एक सूची दी गई है जो बहुत से लोग नहीं जानते हैं।
वाइल्ड कार्ड एंट्री
रिया मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में एक वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी थीं, जिन्होंने 17 अगस्त को प्रतियोगिता में प्रवेश किया था। खिताब जीतने के बाद, वह अब 16 नवंबर, 2024 को मैक्सिको में आयोजित होने वाली मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
शिक्षा
रिया ने अपनी स्कूली शिक्षा वर्ष 2022 में महात्मा गांधी इंटरनेशनल स्कूल, अहमदाबाद से की। उन्होंने जीएलएस यूनिवर्सिटी से परफॉर्मिंग आर्ट्स में स्नातक की डिग्री हासिल की।
परिवार
रिया एक स्थापित उद्यमी और ईस्टोर फैक्ट्री के निदेशक ब्रिजेश सिंघा की बेटी हैं। उनकी मां का नाम रीता सिंघा है। रिया के सपनों और करियर के लिए उसके माता-पिता दोनों बहुत सहायक रहे हैं।
मॉडलिंग करियर
रिया सिंघा ने बहुत कम उम्र से ही एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 16 साल की उम्र में दिवा की मिस टीन गुजरात और 17 साल की उम्र में मिस टीन अर्थ 2023 जैसी प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया और दोनों खिताब जीते।
अपने पूर्व छात्रों को बधाई देते हुए, महामा गांधी इंटरनेशनल स्कूल ने इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीर एक कैप्शन के साथ पोस्ट की थी जिसमें लिखा था: “2022 के हमारे पूर्व छात्र रिया सिंघा बैच को उनकी अद्भुत उपलब्धि के लिए बधाई! उन्होंने फिलीपींस के मनीला में आयोजित मिस अर्थ पेजेंट 2023 में मिस टीन अर्थ 2023 का खिताब जीता। एमजीआईएस परिवार उनके सभी प्रयासों में सफलता की कामना करता है।''
एक महत्वाकांक्षी अभिनेता
रिया एक महत्वाकांक्षी अभिनेता हैं और कई परियोजनाओं और व्यावसायिक विज्ञापनों का हिस्सा रही हैं। उन्होंने तमन्ना भाटिया जैसे लोकप्रिय नामों के साथ काम किया है और अक्सर अपने सोशल मीडिया पर इसके बारे में पोस्ट करती रहती हैं। इसके अलावा, वह एक शौकीन कंटेंट क्रिएटर भी हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत सक्रिय हैं।

Find Out More:

Related Articles: