करण जौहर ने फिल्म में अपने नाम के कथित अनधिकृत इस्तेमाल को लेकर अदालत का रुख किया

Raj Harsh
करण जौहर ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया है और 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' नामक हिंदी फिल्म में उनके नाम के कथित रूप से अनधिकृत उपयोग के संबंध में एक याचिका दायर की है। उन्होंने 14 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है. करण ने अपनी अर्जी में लिखा है कि फिल्म के नाम के जरिए उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है.
 लेखक-निर्देशक बब्लू सिंह समेत निर्माता इंडिया प्राइड एडवाइजरी और संजय सिंह के खिलाफ हाईकोर्ट में केस दायर किया गया है. इस मामले में संजय और अन्य के खिलाफ फिल्म के शीर्षक में उनके नाम के इस्तेमाल पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने का आदेश देने की मांग की गई थी. यह मामला आज के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में सूचीबद्ध है और इस पर सुनवाई होनी है.
इस साल की शुरुआत में, करण ने इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन में एक गुप्त पोस्ट साझा किया था जिसमें उन्होंने एक रियलिटी टेलीविजन शो में मजाक उड़ाए जाने पर दुख व्यक्त किया था।
''मैं अपनी मां के साथ बैठकर टीवी देख रहा था। मैंने एक रियलिटी कॉमेडी शो का प्रोमो देखा, जो एक तथाकथित सम्मानित चैनल पर प्रसारित होता है। एक हास्य कलाकार मेरी बहुत ख़राब मिमिक्री कर रहा है. मैं ट्रोल्स या उन लोगों से यही उम्मीद कर सकता हूं जो अपना चेहरा या नाम छिपाकर कुछ भी कहते हैं. लेकिन जब वो लोग अपनी ही इंडस्ट्री से होते हैं तो आपका मजाक उड़ाते हैं. वो भी ऐसे शख्स का जो 25 साल से ज्यादा समय से इंडस्ट्री का हिस्सा है. आपका ऐसा करना दिखाता है कि हम इस समय में कैसे जी रहे हैं. करण की इंस्टाग्राम स्टोरी पढ़ें, ''अब यह मुझे गुस्सा नहीं बल्कि दुखी करता है।''

Find Out More:

Related Articles: