सूर्या की जय भीम ऑस्कर के यूट्यूब चैनल पर की गई प्रदर्शित

Kumari Mausami
सूर्या और प्रकाश राज स्टारर कोर्ट रूम ड्रामा जय भीम काफी चर्चा में है। अपने विषय और इरुलर समुदाय के अधिकारों के समझदार चित्रण के लिए चर्चा में आने के बाद, फिल्म का एक दृश्य अब ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर प्रदर्शित किया गया है। यह जय भीम ऑस्कर के प्रतिष्ठित यूट्यूब चैनल में जगह पाने वाली पहली तमिल फिल्म है।
जय भीम का दृश्य चैनल के अकादमी खंड के दृश्य में दिखाई देता है। यह फिल्म निर्माताओं और कलाकारों पर ध्यान केंद्रित करता है जो फिल्म में एक दृश्य  या एक तत्व के विकास और टूटने के बारे में बात करते हैं जो फिल्म के दृष्टिकोण को कैप्चर और प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण के लिए, लेखक चर्चा करते हैं कि दृश्य (दृश्यों) की उत्पत्ति कैसे हुई, निर्देशक पूरे विचारों के बारे में बात करते हैं, संगीतकार/गीतकार गीत के माध्यम से कहानी सुनाने की व्याख्या करते हैं।
जय भीम के निर्देशक टीजे ज्ञानवेल हमें फिल्म के शुरुआती दृश्य और इसकी कल्पना कैसे की गई, के बारे में बताते हैं। यह फिल्म के सार को सही ढंग से पकड़ता है। ज्ञानवेल कहते हैं, जाति के आधार पर पुलिस आदिवासियों को अलग-अलग कर रही है। वह इस बारे में बात करना जारी रखते है कि कैसे शुरुआती दृश्य में ही फिल्म के सार को दिखाया गया है।
उन्होंने आगे कहा, यह फिल्म केवल आदिवासी लोगों द्वारा सामना की जाने वाली हिरासत में हिंसा के बारे में नहीं है बल्कि जातिगत भेदभाव हिरासत में भेदभाव का आधार कैसे बनता है इस बारे में है। निर्देशक यह भी बताते हैं कि कैसे जय भीम के पहले पंद्रह मिनट आदिवासियों के जीवन को स्थापित करने के बारे में हैं। पूरा वीडियो देखें जिसमें ज्ञानवेल जय भीम को सिस्टम पर कमेंट्री के रूप में बनाने की बात करते हैं।

Find Out More:

Related Articles: