अयान मुखर्जी बने रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र के निर्माता

Kumari Mausami
वेक अप सिड (2009) लगभग 12 साल पहले रिलीज़ हुई थी, लेकिन आज भी इसे अयान मुखर्जी के प्रदर्शन, हल्के-फुल्के आख्यान, अवधारणा और निश्चित रूप से सर्वोच्च निर्देशन के लिए याद किया जाता है। उन्होंने इसे इतनी खूबसूरती से संभाला कि यह विश्वास करना मुश्किल था कि इसे एक नवोदित कलाकार ने अभिनीत किया था। 4 साल पहले, वह ये जवानी है दीवानी (2013) के साथ वापस आए थे। वेक अप सिड एक मल्टीप्लेक्स हिट थी लेकिन ये जवानी है दीवानी एक अखिल भारतीय ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी।
अयान मुखर्जी ने इसके बाद महत्वाकांक्षी फिल्म ब्रह्मास्त्र पर काम शुरू किया। वह एक बार फिर रणबीर कपूर के साथ जुड़ गए, जिन्होंने वेक अप सिड और ये जवानी है दीवानी दोनों में अभिनय किया। उनके साथ आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया और शाहरुख खान भी एक विशेष उपस्थिति में शामिल हुए। कल, बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि इस वीएफएक्स-भारी फिल्म का प्रचार अभियान धीरे-धीरे आकार ले रहा है। निर्माताओं को न केवल हिंदी में बल्कि तमिल, तेलुगु, मलयालम और बंगाली में भी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से कई टीज़र कट और मोशन पोस्टर मिले हैं।
दिलचस्प बात यह है कि सीबीएफसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, तीन प्रोडक्शन हाउस को ब्रह्मास्त्र के निर्माता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है - धर्मा प्रोडक्शंस, फॉक्स स्टार स्टूडियो और स्टारलाइट पिक्चर्स। जबकि यह ज्ञात था कि धर्मा प्रोडक्शंस और फॉक्स स्टार स्टूडियो फिल्म का निर्माण कर रहे हैं, स्टारलाईट पिक्चर्स का उल्लेख उद्योग और व्यापार में कई लोगों के लिए एक आश्चर्य था।
बॉलीवुड हंगामा ने पाया है कि स्टारलाइट पिक्चर्स का सह-स्वामित्व कोई और नहीं बल्कि अयान मुखर्जी है। दूसरे शब्दों में, अयान मुखर्जी अब केवल लेखक और निर्देशक ही नहीं बल्कि ब्रह्मास्त्र के सह-निर्माता भी हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्टारलाइट पिक्चर्स को हाल ही में 1 फरवरी, 2021 को पंजीकृत किया गया था। अयान को कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जबकि उनके पिता देब मुखर्जी, चचेरी बहन श्रीति मुखर्जी और पीवीआर के बिजली परिवार की निहारिका बिजली बाकी निदेशक हैं।

Find Out More:

Related Articles: