शूटर दादी चंद्रा तोमर का निधन: भूमि पेडनेकर, तापसी पन्नू ने यूं किया याद

Kumari Mausami
शूटर चंद्रो तोमर, जिसे शूटर दादी के नाम से जाना जाता है, शुक्रवार को COVID-19 से जूझने के बाद निधन हो गया। उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 89 वर्ष की थी। उत्तर प्रदेश के बागपत गाँव की रहने वाली तोमर पहले से ही 60 साल की थीं, जब उन्होंने पहली बार बंदूक उठाई, लेकिन कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की, यहां तक कि अपने जीवन पर बॉलीवुड फिल्म 'सांड की आंख' से भी प्रेरणा मिली। । अब, 2019 की फिल्म में चंद्रो की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि चंद्रो तोमर की मृत्यु उनके लिए एक "व्यक्तिगत क्षति" है।
अपने इंस्टाग्राम पर लेते हुए, भुमी ने लिखा, "चंद्रो दादी ... चंद्रो तोमर दादी अका शूटर दादी चंद्रो के निधन से बहुत दुखी हुईं। वास्तव में मुझे लगता है कि मेरा एक हिस्सा चला गया है। परिवार का एक हिस्सा चला गया है। उसने जीवन जिया। महानता से भरा और इतने सारे जीवन को प्रभावित किया। पितृसत्ता पर सवाल उठाया और उम्र के हर झोंके को तोड़ दिया। उनकी विरासत उन सभी लड़कियों में जीवित रहेगी, जिनके लिए वह एक रोल मॉडल बन गईं। "
अभिनेत्री का कहना है कि वह 'सांड की आंख' में अपने किरदार को निभाने में खुद को भाग्यशाली समझती हैं, "मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करती हूं कि मुझे उन्हें पर्दे पर चित्रित करने का मौका मिला। यह उनके बनने की प्रक्रिया थी जिसने मुझे जीवन और होने के बारे में बहुत कुछ सिखाया। एक महिला। ऐसा लगा कि मैं उसकी हूँ। साहस, करुणा, दया और उसकी एक मुस्कुराहट है कि उसने अपना जीवन कैसे जिया। एक एअर एयर पिस्टल शूटर, एक अभूतपूर्व शिक्षक और एक भयावह शिक्षक। वह गहराई से याद किया जाएगा। "

Find Out More:

Related Articles: