मनोचिकित्सक ने सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक स्थिति के बारे में सच्चाई का खुलासा किया

Kumari Mausami

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में, मुंबई पुलिस ने तीन मनोचिकित्सकों और एक मनोचिकित्सक के बयान दर्ज किए। पुलिस के अनुसार, सुशांत ने नवंबर 2019 में अपना इलाज शुरू किया। अब, पुलिस सूत्रों द्वारा एक चौंकाने वाला खुलासा किया गया है, जिसमें मनोचिकित्सकों में से एक ने दावा किया कि दिवंगत अभिनेता द्विध्रुवी विकार से पीड़ित थे। जबकि बाकी डॉक्टरों ने खुलासा किया कि वह गंभीर तनाव में था। उनमें से कोई भी अपने मानसिक तनाव का कारण नहीं दे पाया है।

 

 

विज्ञान के अनुसार, बाइपोलर विकार एक मानसिक बीमारी है जिसमें रोगी का व्यवहार बहुत तेजी से बदलता है। इसे उन्मत्त अवसाद भी कहा जाता है। डॉक्टरों के अनुसार, सुशांत को उनके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे उपचार पर विश्वास नहीं था। यही कारण है कि वह उनसे केवल दो या तीन बार मिलते थे और फिर डॉक्टर भी बदलते थे। 

 

 

डॉक्टरों ने यह भी कहा कि सुशांत नियमित रूप से और सही समय पर अपनी दवाओं का सेवन नहीं करते थे। आखिरी बार जब उन्होंने एक डॉक्टर से परामर्श किया, तो उन्हें द्विध्रुवी विकार के लिए इलाज मिल रहा था। चूंकि लॉकडाउन शुरू हो गया था, सुशांत के सत्र फोन कॉल के माध्यम से आयोजित किए गए थे।

Find Out More:

Related Articles: