गुलमोहर के पेड़ से अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी के कनेक्शन पर अमिताभ बच्चन का खुलासा

Kumari Mausami

43 वर्षीय गुलमोहर का पेड़ जिसे अभिनेता अमिताभ बच्चन के माता-पिता - स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन और तेजि बच्चन ने लगाया था, कल 4 जुलाई को मुंबई में भारी बारिश के कारण गिर गया। महान अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर ले लिया और एक पोस्ट को उस खूबसूरत पेड़ को समर्पित कर दिया जो लंबे समय तक परिवार के साथ रहा और उनके दिलों में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता था। बच्चन ने याद किया कि कैसे पेड़ उनके निवास स्थान पर हुए सभी प्रकार के समारोहों और आयोजनों का एक हिस्सा था।

 

 

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय बच्चन से इस पेड़ की छाया के नीचे शादी कर ली और परिवार ने हमेशा होली और उसके आसपास अन्य विशेष अवसरों का जश्न मनाया। बच्चन ने बताया कि वर्ष 1976 में जिस दिन उन्होंने इस घर में कदम रखा था उस दिन पेड़ कैसे लगाए गए थे और यह इन वर्षों में अपनी सुंदरता का प्रसार करता रहा।

 

 

अभिनेता के पोस्ट का एक हिस्सा पढ़ा, “.. बच्चे इसके चारों ओर बड़े हुए .. जैसा कि पोते ने किया .. उनके जन्मदिन और त्योहारों के उत्सव सभी ने इस गुलमोहर खूबसूरत पेड़ को सजाया, इसके उज्ज्वल नारंगी फूल जो गर्मियों के दौरान खिलते थे। बच्चों ने इससे कुछ ही फीट की दूरी पर शादी कर ली .. और यह उनके ऊपर अभिभावक था .. इसकी शाखाएँ बड़ों के निधन के बाद दुःख और शोक के भार से झुक गईं .. बाबूजी, माँ जी .. उनकी प्रार्थना से मिलते हैं 13 वें और 12 वें दिन सभी अपने शोक की छाया में गुज़रने के बाद .. होलिका .. होली के उत्सव से एक दिन पहले बुरी शक्तियों का जलना, इसके बारे में जलाया जाना .. जैसा कि दीपावली की सभी बत्तियाँ अपनाती हैं शाखाएँ .. सत्यनारायण की पूजा और शांति और समृद्धि के लिए हवन, इसकी चौकस कृपा के भीतर। ”

Find Out More:

Related Articles: