मर्दानी 2 के फिल्म निर्माताओं को भेजा गया कानूनी नोटिस

Kumari Mausami

कोटा. यहां यशराज बैनर की अगली फिल्म मर्दानी-2 को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। कोटा के पार्षद गोपाल मंडा की तरफ से उनके वकील ने सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी, यशराज फिल्म के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा, फिल्म के डायरेक्टर गोपी पुथरन और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को लीगल नोटिस भेजा है। 

 

 

नोटिस में कहा गया है कि 3 दिन में मर्दानी-2 फिल्म से कोटा शहर का नाम हटाया जाए या फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाए। लीगल नोटिस में यह भी कहा गया है कि ऐसा नहीं किया तो अग्रिम कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी।

 

 

हाईकोर्ट के वकील अश्वीन गर्ग और प्रकाश झा ने बताया कि नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि फिल्म कोटा की पृष्ठभूमि पर तैयार की गई है तथा फिल्म में कोटा की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है। पिछले तीन दशक से कोटा की पहचान शैक्षणिक नगरी के रूप में स्थापित हो चुकी है। 

 

 

ऐसे में युवाओं के शहर कोटा का नाम एक ऐसे अपराध से जोड़ना गलत है जो कोटा में नहीं हुआ। इससे शहर की छवि खराब होगी। वकील ने यह भी बताया कि इन सभी को लीगल नोटिस भेजकर कहा है कि कोटा शहरवासियों की अपील को देखते हुए फिल्म निर्माताओं को फिल्म से कोटा का नाम हटाने के निर्देश दिए जाएं। फिल्म में कहीं भी कोटा के नाम का दुष्प्रचार नहीं किया जाए।

Find Out More:

Related Articles: